मोदी ने राज्यसभा के सभापति के तौर पर नायडू का स्वागत किया

मोदी ने राज्यसभा के सभापति के तौर पर नायडू का स्वागत किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को एम. वेंकैया नायडू का राज्यसभा के सभापति के तौर पर स्वागत किया और कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना उन्हीं की देन है। मोदी ने कहा, “वह देश के पहले उपराष्ट्रपति हैं, जिनका जन्म स्वतंत्र भारत में हुआ। वेंकैया जी बहुत अच्छी तरह जानते हैं कि राज्यसभा कैसे काम करता है। लंबे समय से सदन में रहने के कारण उन्हें पता है कि यह कैसे कार्य करता है।”

प्रधामंत्री ने कहा, “सभी सांसदों, चाहे वे महनमोहन सिंह सरकार के रहे हों या मेरी सरकार के, अपने क्षेत्रों में प्रधानमंत्री सड़क योजना की मांग करते रहे हैं और यह योजना हमें हमारे नए उपराष्ट्रपति नायडू जी ने भेंट की है।”

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि इस वक्त देश के सभी शीर्ष पदों पर विभिन्न पृष्ठभूमियों के लोग हैं।

उन्होंने कहा, “आज देश के सभी शीर्ष पदों पर विभिन्न पृष्ठभूमियों के लोग हैं, जो हमारे संविधान की परिपक्वता को दर्शाता है।”

मोदी ने कहा, “मेरी सरकार में शहरी विकास मंत्री रहते हुए भी वह ग्रामीण तथा कृषि मंत्रालयों के कार्यो में रुचि लेते रहे। वह किसान के बेटे हैं। उन्होंने हमेशा ग्रामीण भारत के विकास के बारे में बात की।”

नायडू ने शुक्रवार को देश के उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन के दरबार हॉल में आयोजित सादे समारोह में उन्हें पद की शपथ दिलाई।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार नायडू (68) ने पांच अगस्त को हुए चुनाव में विपक्षी दलों के साझा उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी को हराया था।

नायडू ने उपराष्ट्रपति के तौर पर एम.हामिद अंसारी की जगह ली है, जिन्होंने अगस्त 2007 से लगातार दो कार्यकाल के लिए इस पद पर सेवा दी।

–आईएएनएस

Do you have an interesting story to share? Please write to us at [email protected]. To stay updated with more positive news, please connect with us on Facebook and Twitter

  • 1247 Posts
  • 0 Comments
You need to fight for that you want to achieve.